Sunday, May 15, 2011

Jokes

Math Adda                                                 लतीफ़े
 
एक रेलवे स्टेशन पर प्रेमी-प्रेमिका को मना रहा था, वो अंत में बोला- अगर तुमने मुझसे शादी करना नामंजूर किया तो मैं आने वाली गाड़ी से कटकर मर जाऊंगा!
प्रेमिका- मुझे सोचने दो जल्दी क्या है गाड़ी तो हर आधे घंटे में आती है।
 
संता का ससुर उसकी पिटाई कर रहा था।
बंता- आप इसे क्यों मार रहे हो?
ससुर - मैंने इसे अस्पताल से एसएमएस किया.. तुम बाप बन गए हो, इसने अपने सारे दोस्तों को फारवर्ड कर दिया।
 -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------
पिता (पुत्र से)- परीक्षा निकट है, तुमको रात-दिन पढ़ना चाहिए।
पुत्र (पिता से)- जी, रात को तो मैं सोता हूं।
पिता- जागा करो।
पुत्र- आप तो कहते हैं रात को उल्लू जागा करता है।
-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
डॉक्टर (मरीज से)- तुम एक दिन में कितनी बीड़ी पीते हो?
मरीज (डॉक्टर से)- जी, एक दिन में करीब बीस बीड़ी।
डॉक्टर- यदि मुझसे इलाज कराना है, तो इतनी सारी बीड़ी पीने से परहेज रखना होगा। आज से ही एक नियम बना लो कि सिर्फ भोजन के पश्चात ही एक बीड़ी पियोगे। मरीज ने डॉक्टर की बात सुनकर इलाज कराना शुरु कर दिया। कुछ महीने के बाद मरीज का स्वास्थ्य एकदम सुधर गया।
डॉक्टर- देखा, मेरे बताए परहेज से तुम्हें कितना स्वास्थ्य लाभ हुआ।
मरीज- लेकिन डॉक्टर साहब, एक दिन में बीस बार भोजन करना भी कोई सरल कार्य नहीं है।
 
पत्नी ने दुकान के आगे लगा बोर्ड पढ़ा।
बनारसी साड़ी 10 रु.
नायलोन साड़ी 8 रु.
कॉटन साड़ी 5 रु.
पत्नी (पति से)- जल्दी से मुझे 500 रु. दो मुझे पचास साड़ी खरीदनी है।
पति- ठीक से पढ़ ये प्रेस की दुकान है।
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
एक रेलवे स्टेशन पर प्रेमी-प्रेमिका को मना रहा था, वो अंत में बोला- अगर तुमने मुझसे शादी करना नामंजूर किया तो मैं आने वाली गाड़ी से कटकर मर जाऊंगा!
प्रेमिका- मुझे सोचने दो जल्दी क्या है गाड़ी तो हर आधे घंटे में आती है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
वकील (अपराधी से)- चाकू पर तुम्हारी उंगलियों के निशान पाए गये हैं। खून तुमने ही किया है।
अपराधी- वकील साहिब आप ऐसा कैसे कह सकते है कि ये निशान मेरी उंगलियों के हैं? क्योंकि खून करते समय मैंने तो दस्ताने पहन रखे थे!
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
मालकिन (नौकरानी से)- क्या हुआ तुम तीन दिन से काम पर नही आई।
नौकरानी- मैंने फेसबुक पर अपडेट तो किया था की मैं गांव जा रही हूं, आपके पति ने कमेंट भी दिया था मिस यू।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------
दुकान पर आया ग्राहक कभी कोई चीज उठाता, उसे देखता, फिर उसे रखकर दूसरी चीज उठा लेता। कुछ पूछताछ भी की उसने, लेकिन कुछ खरीदा नही काफी देर तक उसने ऐसा ही किया तो झुंझलाकर दुकानदार ने पूछा- श्रीमान जी, आखिर आपको चाहिए क्या ?
मौका ! ग्राहक का सपाट सा जवाब दिया।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------
मालकिन (नौकरानी से)- क्यों महारानी जी आज आने में इतनी देर क्यों लगा दी?
नौकरानी- मालकिन मैं सीढि़यों से गिर गई थी।
मालकिन- तो क्या उठने में इतनी देर लगती है।

बच्चे

 
पिता (पुत्र से)- परीक्षा निकट है, तुमको रात-दिन पढ़ना चाहिए।
पुत्र (पिता से)- जी, रात को तो मैं सोता हूं।
पिता- जागा करो।
पुत्र- आप तो कहते हैं रात को उल्लू जागा करता है।
 
पिता (पुत्र से)- बेटे तुम इतने महान बनो कि तुम्हारा नाम दुनिया के चारों कोनों में फैले।
पुत्र (पिता से)- पापा महान तो बन जाऊंगा पर एक समस्या है।
पिता- वह क्या?
पुत्र- दुनिया गोल है, उसके चार कोने हो ही नहीं सकते फिर नाम कैसे चारों कोनों में फैलेगा।
 
पिता (पुत्र से)- क्या मैं तुम्हारी पढ़ने में हेल्प करूं?
पुत्र - नही पापा मैं बिना आपकी हेल्प के ही फेल होना चाहता हूं।
 
मेहमान खाना खाते हुए बोले- ये तुम्हारा कुत्ता मुझे बहुत देर से घूर रहा है??
चिंटू- अंकल आप जल्दी से खाना खा लो, वो अपनी प्लेट पहचान गया है।
 
अध्यापिका (गोलू से)- तुम खाना खाने से पहले भगवान की प्रार्थना किया करो।
गोलू- मुझे इसकी जरूरत नही क्योंकि मेरी मम्मी बहुत अच्छा खाना बनाती है

पति पत्नी और वो

 
पत्नी ने दुकान के आगे लगा बोर्ड पढ़ा।
बनारसी साड़ी 10 रु.
नायलोन साड़ी 8 रु.
कॉटन साड़ी 5 रु.
पत्नी (पति से)- जल्दी से मुझे 500 रु. दो मुझे पचास साड़ी खरीदनी है।
पति- ठीक से पढ़ ये प्रेस की दुकान है।
 
पत्नी (पति से)- तुम्हें मेरे रिश्तेदार पसंद नही!
पति (पत्नी से)- क्या बात कर रही हो! मुझे अपनी सास से अच्छी तुम्हारी सास लगती है?
 
पत्नी (पति से)- तुम्हें नही लगता की जरा सी समझदाराी से लाखों तलाक के मामले रोके जा सकते हैं।
पति (पत्नी से)- जरा सी समझदारी से शादियां भी तो रोकी जा सकती है।
 
मरते समय पति ने अपनी पत्नी को सब कुछ सच बताना चाहा। उसने कहा- मैं तुम्हें जीवन भर धोखा देता रहा। सच तो यह है कि दर्जनों औरतों से मेरे संबंध रहे हैं।
पत्नी (पति से)- मैं भी सच बताना चाहूंगी। तुम बीमारी से नही मर रहे मैंने तुम्हें धीरे-धीरे असर करने वाला जहर दिया है।
 
पति (पत्नी से)- अरे, सुनती हो, डाक्टरो ंका कहना है कि अधिक बोलने से उम्र काफी कम हो जाती है।
पत्नी (मुस्कुराकर)- अब तो तुमको विश्वास हो गया ना कि मेरी उम्र पैंतालीस से घटकर पच्चीस कैसे हो गयी






No comments:

Post a Comment

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...